About us

Hello Friends, मै Neha Patel आपका स्वागत करती हूँ अपनी वेबसाईट के about us पेज पर।

About Me

इससे पहले दोस्तों में आपको अपने बारे में बताऊ उससे पहले मै आपका शुक्रिया करना चाहूंगी की आपने अपना कीमती समय दिया मेरी वेबसाईट को। तो चलिए अब में आपको बताती हूँ कुछ खास बात मेरे बारे में,

Introduction

  • My Name is Neha Patel.
  • I am from Jaipur, Rajasthan, India.
  • My birthplace is Bikaner (Rajasthan).
  • My Hobbies are Travelling Adventures places.
  • I also like to watch movies.

My Qualifications

  • B.com from Rajasthan University.
  • M.com from Rajasthan University.
  • PGDCA from Divine Institue Jaipur.

Professional Life

कॉमर्स background की स्टूडेंट थी तो ज़ाहिर सी बात थी की मुझे बैंक या गवर्नमेंट जॉब्स में ही अपना करियर बनाना था।

जब में बी.कॉम फर्स्ट ईयर में थी तब मेने एक CA के यहाँ 10 महीने एकाउंट्स से सम्बंधित काम किया। उस काम के बदले मुझे अच्छे खासे पैसे भी मिलते थे पर में खुश नहीं थी। न जाने क्यों उस काम से धीरे धीरे मन हटता गया और 10 महीने बाद मेने वो जॉब छोड़ दी।

जॉब छोड़ने के दो महीने तक तो मुझे कुछ समझ नहीं आया की अब आगे क्या काना चाहिए या क्या नहीं करना चाहिए। उन दिनों में जिनसे भी मिली सभी ने गवर्नमेंट जॉब्स और CA की तैयारी करने की सलाह दी। पर मेरी वो इच्छा नहीं थी।

तभी मुझे मेरे एक पड़ोस में रहने वाले एक दोस्त ने अपनी एक वेबसाइट बनाने के बारे में सलाह दी। न जाने क्यों उसकी सलाह मुझे इतनी अच्छी लगी की मेरे दिल से ये आवाज़ आयी की चलो एक बार करके देखते है।

में आपको बता दूँ दोस्तों की में किसी भी प्रकार की टेक्नोलॉजी में कोई पारंगत नहीं हूँ, इसीलिए विभिन्न प्रकार के अध्ययनों के बाद मैने इस वेबसाइट को बनाने के फैसला लिया।

चलो दोस्तों ये तो हुई मेरी बात अब बात करते है वेबसाइट के बारे में,

एक WordPress पर बनाई गयी वेबसाइट है, जिसमे मेरी ये कोशिश रहती है की में आपको अधिक से अधिक हिंदी शायरियों को आप लोगो तक पंहुचा सकू। अगर आप भी एक शायर है या अपने दिल की बात कागज़ में उतारने का शोक रखते है तो आप अपने दिल की बात मुझे लिख सकते है, और में आपके दिल की बात अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित करने का प्रयास करुँगी।

अपनी शायरियो को आप मुझे इस पते पर इ मेल कर सकते है: [email protected]

ya apni

तो दोस्तों इसी के साथ में ये आशा करती हूँ की आपको मेरी कहानी जरूर पसंद आयी होगी। और एक बार फिर में आप सभी का धन्यवाद करना चाहूंगी मुझे इतना प्यार देने के लिए।